Saturday 16 May 2020

Boxing tips in hindi

                                                                           Boxing tips in hindi



BOXING TRAINING TIPS:

1. बैग पर शांत और पंच लाइटर रखें ताकि आप अधिक चक्कर लगा सकें, अपने फॉर्म को एक साथ रखें, और तेज पंच करें। यह आपको गुणवत्ता बैगवर्क के अधिक मिनटों में प्राप्त करने की अनुमति देगा। आप चाहते हैं कि सही फॉर्म के साथ बैग को हिट करने के लिए आपके पास ऊर्जा हो और अपने घूंसे को रखने के बजाय अपने बैगवर्क पैंटिंग में से अधिकांश खर्च करें और यह दिखाने के लिए कि आपको "दिल" है। बैग पर बेकार ऊर्जा दिखाना नहीं है - किसी को परवाह नहीं है। "Boxing tips"



2. पूर्ण विफलता तक कसरत न करें। थक जाओ, एक पसीना तोड़ो, और हर दिन अपने आप को थोड़ा और धक्का दो। यदि आप बिना किसी कारण के सप्ताह में हर बार असफल होने तक जाते हैं, तो आप शायद बहुत आगे निकल जाएंगे और बहुत जल्द बॉक्सिंग छोड़ देंगे। "Boxing tips"

3. बहुत पानी पियो। हर घंटे न्यूनतम एक कप! "Boxing tips"

4. जिम में दोस्त बनाएं, विनम्र बनें और लोगों से बॉक्सिंग के टिप्स पूछें। जब कोई दूसरा बॉक्सर आपको मारता है, तो उससे पूछें कि उसने यह कैसे किया; आपको यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि वह आपको अपनी कमजोरियां दिखाने में कितना मददगार हो सकता है "Boxing tips"

...................................................................................................................................................................

 BOXING PUNCHING TIPS:

1. अपने पूरे शरीर को पंच की ओर मोड़ें। यदि आपके पैर धीमे हैं, (अधिकांश लोगों के पास पहले से धीमी गति से पैर हैं) तो आप पाएंगे कि थोड़ा धीमा होना वास्तव में तेजी से छिद्र करने की तुलना में कठिन है। तो दूसरे शब्दों में, आपके शरीर में जितनी तेजी से मुक्का मारा जा सकता है, उतना ही आप बलिदान शक्ति को जीत सकते हैं। फिर से, बाहों को पंच करने के बजाय अपने पूरे शरीर का उपयोग करें। "Boxing tips"

2.शॉर्ट हुक, शॉर्ट अपरकेस और शॉर्ट राइट लेकिन लॉन्ग जैब्स फेंको। "Boxing tips"

3. आपको हमेशा एक के बाद एक नॉकआउट पंच नहीं फेंकने होंगे। कॉम्बो लाइट और हार्ड पंच और अपने प्रतिद्वंद्वी को नकली करने के लिए हेड मूवमेंट का उपयोग करें। याद रखें कि आप जितना कठिन प्रयास करेंगे, उतना ही कठिन वे मुकाबला करेंगे, और जितना कठिन आप चोट करेंगे। जब आपको पता चले कि वे जमीन पर हैं, तो हार्ड पंचों को शांत करें और फेंक दें। "Boxing tips"

4. शरीर में जाना कभी न भूलें। सिर पर एक जैब और शरीर को दाहिने हाथ की कोशिश करें। जब आप असली पास में हों, तो उसे चिकना करने के लिए अपना सिर अंदर झुका लें और 2-3 बॉडी पंच फेंक दें। "Boxing tips"

5.  3-5 पंच कंघी अधिकतम फेंक दें। आपको 10-पंच कॉम्बो की आवश्यकता नहीं है - वे सभी जो आपकी ऊर्जा को चूसते हैं और आपको काउंटरों के लिए खुला छोड़ देते हैं। अभी के लिए भी इनका अभ्यास न करें  "Boxing tips"

6. जब आप मुक्का मारें और जब आप मुक्का मारें तो हमेशा अपने लक्ष्य को देखें। अपनी सांस रोक कर मत देखो और जमीन पर मत देखो। लड़ाई की गर्मी के दौरान अपनी आँखें खुली रखना सीखें!  "Boxing tips"

7. अपने हाथ जाने दो! अपने प्रतिद्वंद्वी को पूरे दिन आपको हिट करने देने के लिए हमेशा इंतजार न करें। यहां तक ​​कि अगर यह जमीन नहीं है तो कुछ फेंक दें। उसे सोच समझ कर रखें और अधिक मुक्का मारने के अवसरों के लिए अपनी आँखें खुली रखें। "Boxing tips"

..................................................................................................................................................


 BOXING DEFENSE TIPS:

1. शांत रहें और सांस को कभी भी रोकें नहीं। यदि आप डरना शुरू कर रहे हैं, तो दूसरे व्यक्ति को धीमा करने के लिए कहें ताकि आपका मन और शरीर पकड़ सके। "Boxing tips"





2. अपने हाथों को ऊंचा, कोहनी कम पकड़ें और अपना सिर घुमाएं।  "Boxing tips"

3. रिंग के चारों ओर चल रही ऊर्जा को बर्बाद न करें, यदि आपका प्रतिद्वंद्वी अत्यधिक आक्रामक है, तो बस एक कदम उठाएं और रास्ते से हट जाएं। अपने आप को एक बैल के रूप में रास्ते से बाहर धुरी के रूप में सोचता है। उसे वापस मारना मत भूलना। "Boxing tips"

4. जब आप घूंसे ले रहे हों, तो अपने प्रतिद्वंद्वी से अपनी आंखें न छुड़ाएं (यह विशेष रूप से शुरुआती लोगों के लिए कठिन है)। अपना मैदान स्थापित करें और हार्ड काउंटरों से इसका बचाव करें। धुरी ताकि आप काउंटर न करें। "Boxing tips"

5. वापस पंचिंग शुरू करने से पहले हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए पंचिंग खत्म करने का इंतजार न करें। अपने combos को बाधित और उसे मारा! बहुत से तेज़ लड़ाके उन सभी आने वाले घोड़ों को रोकने की कोशिश में पकड़े जाते हैं, जिनका वे कभी मुकाबला नहीं करते। अपने हाथ जाने दो! "Boxing tips"


















No comments:

Post a Comment

if you have any doubts,please let me know